*आवश्यक सूचना* #Information #Online_TestSeries

सिविल सेवा परीक्षा 3 चरणों में संपन्न होती है। जिसमें से सबसे कठिन और दुरूह प्रारंभिक (प्रीलिम्स) परीक्षा में उत्तीर्ण होना माना जाता है। क्योंकि प्रीलिम्स में पास होने पर ही मुख्य परीक्षा (मैन्स) में बैठने का अवसर प्राप्त होता है। ऐसे में "सिविल सेवा प्रीलिम्स एग्जाम" को सिविल सेवा का द्वार कहा जाए तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। द्वार से प्रविष्ट होने पर ही आप आगे बढ़ सकते हैं।

इस तरह "सिविल सेवा प्रीलिम्स एग्जाम" का महत्व अन्य चरणों से कहीं अधिक बढ़ जाता है। प्रीलिम्स में उत्तीर्ण होने के लिए सम्पूर्ण सिलेबस का ना सिर्फ पठन करना वरन कई बार उसका दोहराव (Revision) करना अति आवश्यक माना जाता है। साथ ही अपने स्तर तथा अन्य प्रितिभागियों के सापेक्ष प्रतिस्पर्धा में कहाँ ठहरते को मापने के लिए लगातार "माँक टेस्ट" देते रहना, UPSC के पैटर्न पर आधारित प्रश्नों का लगातार अभ्यास करते रहना विशेष रणीनीति का हिस्सा माना जाता है।

Team GSHindi, UPSC द्वारा आयोजित प्रारम्भिक / प्रीलिम्स परीक्षा (CSP) – 2017 के लिए एक विशेष ऑनलाइन टेस्ट सीरीज का आयोजन कर रहा है। जिसमे सामान्य अध्ययन प्रश्न पत्र के प्रत्येक टेस्ट में NCERT आधारित, विषय विशेष और समसामयिकी 100 प्रश्न सम्मिलित किये गए है।

=>GSHindi Online Test Series की विशेषताएं:-

1. यह टेस्ट सीरीज हुबहू UPSC द्वारा लिए जाने वाले प्रीलिम्स एग्जाम के समान होगी।

2. UPSC के द्वारा अपनाये जाने वाले पैटर्न को फॉलो किया जायेगा।

3. टेस्ट पेपर्स, सिविल सेवा परीक्षा के श्रेष्ठ विशेषज्ञों द्वारा तैयार किये जायेंगे।

4. प्रत्येक टेस्ट पेपर का डिटेल्ड एनालिसिस ऑनलाइन उपलब्ध कराया जायेगा, ताकि प्रतिभागियों के प्रश्न से रिलेटेड डाउट क्लियर हो सकें।

5. ऑनलाइन टेस्ट देने के लिए आपको सबसे पहले GSHindi के ऑनलाइन platform पर अपने आपको रजिस्टर करना होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद आपको एक user id और password दिया जायेगा.

6. GSHindi ऑनलाइन टेस्ट आप मोबाइल अथवा कंप्यूटर के माध्यम से कभी भी, कहीं से भी दे सकते हैं.

सामान्य अध्ययन प्रश्न पत्र का पहला टेस्ट इस महीने की 30 तारीख अर्थात 30 अप्रैल 2017 को रखा गया है। यह टेस्ट पेपर्स सभी परीक्षार्थियों के लिए मुफ्त/ Free उपलब्ध रहेगा, आप आइये और परखिये अपने आप को।

Team GSHindi आपकी सफलता के लिए प्रतिबद्ध है। आप और हम दोनों मिलकर कर दिखाएँगे।

**टेस्ट सीरीज शुरुआत :- 30 अप्रैल, समय 10:00 AM (समय और तारीख की फेलेसिबिलिटी है)

**Contact No.:- 8800141518

यह मॉक टेस्ट सीरीज IAS प्रीलिम्स 2017 के नवीनतम परीक्षा पैटर्न पर आधारित है और आईएस 2017 में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थीयों के लिए विशेष उपयोगी है। इस ऑनलाइन मॉक टेस्ट सीरीज में आप अपने मोबाइल से भी प्रतिभाग कर सकते हैं और अपनी तैयारी की जांच कर सकते हैं।

NCERT आधारित, विषय विशेष और समसामयिकी आधारित टेस्ट पेपर रखा गया है और प्रत्येक टेस्ट सीरीज में 100 प्रश्न सम्मिलित किये गए है। प्रत्येक प्रश्न का विश्लेषण सहित व्याख्यात्मक हल भी प्रदान किया गया है।

100 प्रश्नों वाले 6 टेस्ट सीरीज IAS प्रारंभिक परीक्षा के अनुरूप तैयार किए गए हैं। टेस्ट सीरीज में परम्परागत प्रश्न के साथ-साथ नवीन समसामयिकी को भी सम्यक स्थान दिया गया है। इन सभी 6 टेस्ट को देने की फीस मात्र 500 रुपये है |

ऑनलाइन टेस्ट देने के लिए यहाँ क्लिक करें new_red.gif